Is it a good decision to ban currency of 500 and 1000?

Friday 25 November 2016

एटीएम की लंबी कतारों से हैं परेशान, इस वेबसाइट से किराए पर मिल जाएंगे 'हेल्पर'



नोटबंदी का फैसला कई नई कंपनियों के लिए बिजनेस बढ़ाने का मौका लेकर आया है। सबसे बड़ा फायदा कई पेमेंट वॉलेट कंपनियों को हुआ। अब कई स्टार्टअप अलग-अलग तरीके से इस फैसले से परेशान लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। भारत की स्टार्टअप कंपनी बुकमायछोटू ने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एटीएम की कतार में खड़े होने के लिए हेल्पर मुहैया कराने की बात कही है।
यह 'हेल्पर' आपके लिए कतार में खड़ा तो होगा,
लेकिन इसके बदले में 90 रुपये प्रति घंटे की दर से पैसे लेगा। कई यूज़र बुकमायछोटू की इस सेवा का फायदा उठा रहे हैं। यह भी सच है कि आज की तारीख में एटीएम के बाहर लंबी कतारें होना आम बात हैं।

Bookmychotu.com की यह सेवा फिलहाल उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में उपलब्ध है। हेल्पर बुक करने के लिए यूज़र को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा या 8587028869 पर कॉल करके भी ऐसा करना संभव है। कंपनी की ओर से बुकिंग की पुष्टि होने के बाद यूज़र हेल्पर को अपनी चाहत के एटीएम की कतार में खड़े होने का निर्देश दे सकते हैं। कंपनी ने साफ किया है कि नाम से परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। हेल्पर का काम करने के लिए उसने 18 साल से ऊपर के युवकों को ही काम पर रखा है।

कंपनी ने साफ किया है कि हेल्पर बैंक के अंदर नहीं जाएगा। उसका काम सिर्फ कतार में खड़ा होना है।

बता दें कि बुकमायछोटू स्टार्टअप की शुरुआत सतजीत सिंह बेदी और गोविन कंधारी द्वारा की गई थी। फिलहाल, कंपनी सिर्फ ऑनलाइन पोर्टल के ज़रिए काम करती है। हालांकि, एंड्रॉयड ऐप को जल्द ही लॉन्च किए जाने की घोषणा हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment